राशिफल

 

मेषः कार्यकुशलता, प्रयास, परिश्रम की सार्थकता रहेगी। निवेश लाभदायी रह सकेगा। राज्यपक्ष में आपका प्रभाव बढ़ेगा। दांपत्य सुख मिलेगा।

 वृषभ ः व्यावसायिक संबंधों का लाभ मिलेगा। बुद्धि एवं तर्क से कार्य में सफलता के योग बनेंगे। पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि से संतोष रहेगा।

 मिथुनः विरोधियों से सावधान रहें। रिश्तेदारों से संबंधों में मर्यादा जरूरी है। अनसोचे कामों में हाथ नहीं डालें। पारिवारिक मामले अशांत रखेंगे।

 कर्क ः कार्यक्षेत्र में काम का बोझ अधिक रहेगा। आर्थिक तंगी चिंता में डालेगी। विवाद नहीं बढ़ाएं। प्रतिस्पर्धा में यश, सफलता मिलेगी।

 सिंह ः सकारात्मक विचारों के कारण प्रगति के अवसर आएंगे। धन प्राप्ति के योग हैं। व्यर्थ के विवादों से दूर रहें। व्यापार अच्छा चलेगा।

 कन्या ः परिवार में तरक्की होगी। संतान से मदद प्राप्त हो पाएगी। आर्थिक योजनाओं का क्रियान्वयन होने की संभावना है। वाहन से चोट लग सकती है।

 तुला ः महत्व के कार्य, निर्णयों में सहयोग लेना होगा। मान-सम्मान बढ़ेगा। योजनाएं फलीभूत होंगी। लेनदेन, कर्ज, खर्च की पूर्णता होगी।


 वृश्चिक ः दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें। व्यावहारिक समस्याओं का समाधान संभव है। रोजगार में लोभ-लालच से बचें। वैवाहिक चर्चा सफल रहेगी।

 धनु ः रुका धन मिलेगा। धार्मिक रुचि बढ़ेगी। व्यसनों को अपने ऊपर हावी न होने दें। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। आर्थिक योग मध्यम रहेंगे।

 मकर ः व्यावसायिक निर्णय लेने में जल्दबाजी नहीं दिखाएं। पारिवारिक जवाबदारी पर ध्यान दें। परिश्रम का अनुकूल फल नहीं मिल पाएगा।

 कुंभ : धर्म के कार्यों में रुचि आपके मनोबल को ऊँचा करेगी। प्रवास में सावधानी रखना होगी। समाज, परिवार में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी।

 मीन ः स्वयं का प्रभाव, अनुभवों का लाभ मिलेगा। वाणी पर संयम आवश्यक है। नौकरी में इच्छित पदोन्नति की संभावना है। बचत में वृद्धि होगी।