उ.प्र. में 66 IAS और 42 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

iasलखनऊ: लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) को मिली करारी हार और कानून व्यवस्था को लेकर आलोचनाओं के घेरे में आने के बाद प्रदेश सरकार ने आज 66 आईएएस और 42 आईपीएस अधिकारियों का एकमुश्त तबादला कर दिया। इन तबादलों के जरिये सपा सरकार ने लचर कानून व्यवस्था को हर हाल में दुरुस्त करने का संदेश देने की कोशिश की है।

ppsआधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार वन एवं पर्यावरण विभाग के प्रमुख सचिव वी.एन.गर्ग को कृषि उत्पादन आयुक्त पद पर तैनात किये जाने के साथ ही उन्हें पर्यावरण एवं वन विभाग के प्रमुख सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास तथा आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव राहुल भटनागर को इसी पद पर वित्त विभाग भेजा गया है।

खाद्य एवं रसद विभाग के प्रमुख सचिव दीपक त्रिवेदी को भटनागर के स्थान पर तैनात किया गया है जबकि स्टाम्प एवं निबन्धन विभाग के प्रमुख सचिव बी.एम.मीना को त्रिवेदी के स्थान पर खाद्य एवं रसद विभाग भेजा गया है। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव पी.वी.जगमोहन को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है जबकि खाद्य एवं रसद आयुक्त के पद पर तैनात अर्चना अग्रवाल को सामान्य प्रशासन विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है।