हुस्न से HOT ,हिंदी में FLOP

hotमुंबई : बॉलीवुड को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के नाम से जाना जाता है, लेकिन इस इंडस्ट्री में की ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्हे ढंग से हिंदी बोलने नहीं आती लेकिन इसके बावजूद वह इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाने में कामयाब हुई हैं। इन अभिनेत्रियों को कई बार अपनी खराब हिंदी के कारण आलोचना का भी सामना करना पड़ा है। आइए बताते हैं आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने हिंदी सीखने के लिए कई तरीके अपनाए।

hot1इसमें साल 2003 में बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री कैटरीना कैफ तब से ही अपनी हिंदी सुधारने के लिए लगातार प्रयास कर रहीं हैं । उन्होंने बहुत हद तक उन्होंने इसमें सफलता भी पाई है। कहा जाता है कि दबंग खान सलमान खान ने भी उनकी हिंदी सुधारने में मदद की।

hot2अमेरिकल मॉडल से बॉलीवुड अभिनेत्री बनी नर्गिस फाकरी के पिता पाकिस्तानी हैं। नर्गिस ने अपनी पहली फिल्म रणबीर कपूर के साथ की थी। इस फिल्म में उनकी आवाज़ की डबिंग की गई थी। इसके बाद भी उनकी कई फिल्मों में उनकी आवाज़ को डब किया गया था।

hot3तो टेलीविज़न रिएलिटी शो बिग बॉस से एंट्री करने वाली अभिनेत्री सनी लियोन ने जिस्म 2 से बॉलीवुड में एंट्री की थी। खराब हिंदी के कारण इस फिल्म में सनी की आवाज़ डब की गई थी। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में सनी ने कहा था कि वो रोज़ दो से तीन घंटे हिंदी क्लास लेतीं हैं और उनकी हिंदी में सुधार भी हो रहा है।

hot4अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में पलीं बढ़ी लीज़ा हैडन का हांथ भी हिंदी में तंग है। लीज़ा ने ‘क्वीन’, ‘आइशा’, और ‘रॉस्कल्स’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

hot5लाखों लोगों को अपनी एक स्माइल से दीवाना बना देनी वाली एली अवराम को भी हिंदी बोलने में दिकक्त होती है। एली ने बिग बॉस से ही अपने करियर की शुरुआत की थी। बिग बॉस के घर में भी उन्हें हिंदी बोलने काफी परेशानी का सामना करनवा पड़ा था। अब खबर है कि एली को कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के साथ एक फिल्म मिली है।