मोदी से हाथ मिलाने वाले कलेक्टर की आफत

modi-55558eae828b9_exlstप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान बस्तर कलेक्टर को काला चश्मा पहनना मुसीबत का सबब बन गया है। राज्य सरकार ने इसे प्रोटोकॉल के खिलाफ बताते हुए नोटिस जारी कर दिया है।

नोटिस में राज्य सरकार ने दो अफसरों, बस्तर कलेक्टर अमित कटारिया और दंतेवाड़ा कलेक्टर केसी देवसेनापति को चेताते हुए कहा है कि वो भविष्य में ऐसा कोई काम न करें जो आईएएस अफसरों की गरिमा के अनुरूप न हो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 मई को छत्तीसगढ़ के दौरे पर गए थे तब नियम के मुताबिक जिला कलेक्टर के रूप में कटारिया और देवसेनापति ने जगदलपुर में प्रधानमंत्री की अगवानी की थी।

modi-55558e9baeb63_exlstइस दौरान बस्तर कलेक्टर कटारिया ने सही रस्मी पोशाक नहीं पहनी थी और धूप का चश्मा लगाए हुए थे।सामान्य प्रशासन विभाग ने श्री कटारिया को इस संबंध में नोटिस भेजी है नोटिस में कहा गया है कि उनका यह कृत्य ऑल इंडिया सर्विस (कंडक्ट) रूल्स 1968 की कंडिका 3 (1) के विपरीत है।

इसी प्रकार दंतेवाड़ा कलेक्टर देवसेनापति को भी प्रधानमंत्री की अगवानी के दौरान सही रस्मी पोशाक नहीं पहनने के मामले में नोटिस भेजकर चेताया गया है कि उनका यह कृत्य ऑल इंडिया सर्विस (कंडक्ट) रूल्स 1968 की कंडिका 3 (1) के विपरीत है और अशोभनीय है।

हालांकि दोनों अफसरों ने फिलहाल इस तरह के किसी नोटिस से इनकार किया है। जगदलपुर कलेक्टर देवसेनापति का कहना है कि जब उन्हें नोटिस मिलेगा तभी वो इस बारे में कुछ कह पाएंगे।