विधान भवन के सामने वित्तविहीन शिक्षकों का धरना आज

04_09_2015-teacherलखनऊ। सरकार से मानदेय की मांग कर रहे वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक आज विधान भवन के सामने धरना देंगे। माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के बैनर तले इस धरने में सभी जिलों के शिक्षक शामिल होंगे।
वित्तविहीन शिक्षक महासभा के कार्यवाहक अध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य उमेश द्विवेदी के मुताबिक समाजवादी पार्टी ने 2012 के चुनाव घोषणा पत्र में इंटरमीडिएट तक बिना सरकारी अनुदान के पढ़ाने वाले शिक्षकों को जीविकोपार्जन के लिए मासिक मानदेय देने का वादा किया था। सरकार अपने वादे से मुकर गई है। अगर सरकार वित्तविहीन शिक्षकों को आज मानदेय देने की घोषणा नहीं करती है तो शिक्षक धरने पर बैठ जाएंगे और मांग पूरी होने तक नहीं हटेंगे। महासभा के प्रदेश महासचिव और मीडिया समन्वयक अजय सिंह एडवोकेट ने कहा कि इस साल यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का बहिष्कार वित्तविहीन शिक्षकों ने इसी आश्वासन पर खत्म किया था कि छह महीने के भीतर उन्हें मानदेय देने का फैसला कर लिया जाएगा। छह महीने बीतने के बाद भी सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया है।
राजकीय शिक्षक आज निकालेंगे मोमबत्ती जुलूस
शिक्षा विभाग में काडर डिवीजन के विरोध में और सरकारी कर्मचारियों की तरह सुनिश्चित करियर प्रोन्नयन (एसीपी) का लाभ दिए जाने की मांग को लेकर राजकीय शिक्षक संयुक्त मोर्चा शुक्रवार को राजधानी में हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा से मोमबत्ती जुलूस निकालेगा।
विशिष्ट बीटीसी शिक्षक का धरना और जुलूस आज
पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने, पदोन्नत शिक्षकों को न्यूनतम वेतन देने समेत अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन शुक्रवार को राजधानी के लक्ष्मण मेला मैदान में धरना प्रदर्शन करेगा। धरना के बाद एसोसिएशन के सदस्य विधान भवन तक पैदल जुलूस निकालेंगे। इस सिलसिले में गुरुवार को दारुलशफा में हुई एसोसिएशन की बैठक हुई।