बहराइच में आरटीआइ कार्यकर्ता पर बमों से हमला, नौ घायल

sanketik pic
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के कारण सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी अपराधी नियंत्रण में नहीं हैं। बहराइच में देहात कोतवाली क्षेत्र के नदौना में आज देर रात आरटीआई कार्यकर्ता पर बमों से हमला किया गया। इस हमले में पांच महिलाओं समेत नौ लोग घायल हो गए। चिकित्सकों ने एक की हालत गंभीर देख उसे लखनऊ रेफर कर दिया है।

एसपी सालिकराम वर्मा ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के नदौना के ओम प्रकाश (37) पुत्र जगराम ने गांव में चल रहे विद्यालय से छात्रवृति के संबंध में सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत जानकारी मांगी थी।

इसी बात को लेकर विद्यालय प्रबंधक राजकुमार यादव से उनकी रंजिश चल रही थी। आज गांव में आयोजित एक मांगलिक कार्यक्रम में दोनों पक्ष मौजूद थे। इस दौरान आरटीआइ कार्यकर्ता से प्रबंधक की कहासुनी हो गई। इसके बाद प्रबंधक पक्ष हमलावर हो गया। कई राउंड गोलीबारी हुई, हथगोले चलाए गए।

इस गोलाबारी में कलावती (50), संदीप(21), रेखा वर्मा(30), मनोज (25), संगीता(25), रामावती (40), पूनम(30), श्याम बिहारी(62) गंभीर रूप से घायल हो। सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। ओमप्रकाश की हालत गंभीर देख उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। गांव में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।