मोबाइल दुकान पर बमबाजी, फार्मासिस्ट जख्मी

इलाहाबाद : टैक्सी स्टैंड के करीब स्थित मोबाइल फोन की एक दुकान पर रविवार शाम ताबड़तोड़ बमबाजी होने से दहशत फैल गई। इससे दूसरी दुकान पर मौजूद फार्मासिस्ट धर्मेन्द्र सिंह जख्मी हो गया। घटना स्थल से थोड़ी दूर पर भाजपा-अपना दल गठबंधन प्रत्याशी प्रमिला त्रिपाठी का चुनाव कार्यालय था। कुछ लोगों ने कार्यालय पर हमले का हल्ला मचा दिया तो खलबली मच गई। घटना के पीछे रंगदारी न देने का कारण बताया जा रहा है। दुकानदार रंजीत कुमार की तहरीर पर मुंगराव गांव के शशांक, लल्ला व राम अचल के खिलाफ एफआइआर दर्ज हुई है।
हंडिया कस्बे में रंजीत केसरवानी की ओम साई कृपा नाम से मोबाइल की दुकान है। उसका आरोप है कि शनिवार की शाम शशांक, लल्ला उसकी दुकान पर आए थे और रंगदारी मांग रहे थे। इससे मना करने पर वे उसे धमकी देते हुए चले गए। रविवार शाम एक बार फिर शशांक अपने दो साथियों के साथ आया और जान से मारने के लिए बमबाजी की। बम फटते ही बगल की मेडिकल स्टोर पर मौजूद फार्मासिस्ट धर्मेन्द्र घायल हो गया। उसके पैर में गंभीर चोट लगी। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी गंगापार, सीओ समेत कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायल फार्मासिस्ट को पुलिस ने अस्पताल भेजा और घटना की छानबीन की।
पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं दुकानदार रंजीत का आरोप है कि धमकी मिलने के बाद उसने पुलिस को शिकायत दी थी, लेकिन कार्रवाई न होने के कारण दुकान पर बम से हमला किया गया है।