इस मुल्क में सेक्स के लिए नहीं है लोगों के पास नहीं है वक्त, जाने क्यों

जापान में नागरिकों पर हुए सर्वे में आया है कि वहां के लोगों के पास सेक्स के लिए भी वक्त नहीं है। जापान की आधी से ज्यादा आबादी सेक्सलेस मैरिज के कान्सेप्ट पर जी रही है। यह सर्वे ‘द गार्जियन’ में छपा है जिसमें 16 से 49 साल तक के 3 हजार लोगों ने हिस्सा लिया है।

जापान के परिवार नियोजन असोसिएशन ने सर्वे में यह कहा है कि ज्यादातर कपल्स हफ्ते में केवल एक या दो बार सेक्स करते हैं। इन शादीशुदा लोगों की कोई सेक्स लाइफ नहीं है।

रिकॉर्ड के अनुसार 47.2% शादीशुदा पुरुष और महिलाओं की मैरिज में सेक्स की कोई जगह नहीं है। यह आंकड़ा 2014 में हुए सर्वे से 2.6 प्रतिशत ज्यादा था। असोसिएशन ने 2004 में जह पहला सर्वे किया था तब यह आंकड़ा 31.9% था।
तो आधी हो जाएगी यहां की जनसंख्या

कई शादीशुदा लोगों का कहना है कि काम के बाद उनके पास सेक्स के लिए समय ही नहीं बचता या वो इतना थक जाते हैं कि सेक्स करना पसंद ही नहीं करते। जापान में बच्चे भी कई लोगों की सेक्सलेस लाइफ का कारण हैं। इन कपल्स के पास काम और बच्चों के बाद सेक्स के लिए वक्त ही नहीं होता है।

नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ पॉप्युलेशन और सोशल सिक्यॉरिटी रिसर्च का एक सर्वे में यह भी दावा है कि जापान में वर्जिन लोगों की भी काफी आबादी है। अगर लोग इसी तरह से सेक्सलेस लाइफ जीते रहे तो जापान की जनसंख्या 127 मिलियन से गिरकर 86 मिलियन रह जाएगी।

साभार- द गार्जियन