ये है अखिलेश की फायर ब्रान्ड नेता, चंद दिनों में छा गई

दिल्ली की ये लड़की अखिलेश की फायर ब्रान्ड नेता बन चुकी है। चंद दिनों में ही इस लड़की ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। डॉक्टर दंपति की इस बेटी का नाम है पंखुड़ी पाठक। पंखुड़ी नॉन पॉलि‍टि‍कल बैकग्राउंड से हैंं और समाजवादी पार्टी की यूथ कोर कमेटी का बड़ा चेहरा बन चुकी हैं।

दिल्ली में रहने वाली 25 साल की पंखुड़ी पाठ का कोई पॉलिटिकल बैकग्राउंड नहीं है। उनके पिता जेसी पाठक और मां आरती पाठक डॉक्टर हैं और दिल्ली में ही प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं। पंखुड़ी का छोटा भाई चिराग पाठक अभी ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है।

स्टूडेन्ट लीडर पंखुड़ी पाठक लंबे समय से समाजवादी पार्टी की छात्र सभा से जुड़ी रही हैं। साल 2010 में हंसराज कॉलेज के चुनाव में उन्होंने ज्वाइंट सेक्रेटरी पद का चुनाव जीता। उस समय इनकी उम्र करीब 18 साल थी। उन्होंने 2 से 3 साल तक पार्टी की तरफ से प्रत्याशि‍यों को छात्रसंघ का चुनाव भी लड़ाया। दिल्ली में ये चर्चित छात्र नेता हैं।

पंखुड़ी पाठक समाजवादी पार्टी के साथ अखि‍लेश यादव और उनकी वाइफ डिंपल यादव से काफी प्रभावि‍त हैं। पंखुड़ी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। फेसबुक पर भी उनके हजारों फॉलोवर हैं।

पंखुड़ी को समाजवादी पार्टी की कोर टीम में शामि‍ल करने के पीछे अखिलेश यादव का युवाओं को बढ़ावा देना उद्देश्य है। टीवी चैनलों से लेकर सामाजि‍क फोरम पर सपा के युथ विंग के लोग पार्टी का प्रतिनिधित्व कर सकें। इसी लिहाज से सपा उन्हें बढ़ावा दे रही है।

दरअसल सपा का सोशल मीडिया कैंपेन संभालने के लिए अब ऐसे प्रोफेशनल्स की टीम का गठन किया गया है, जिनमें बीबीसी जैसे संस्थानों में काम किए लोग भी शामिल हैं। सोशल मीडिया पूरी तरह से डिंपल ही संभाल रही हैं।